Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

दलित युवक के असामयिक निधन से मोहल्ला में पसरा सन्नाटा

0 30

BEGUSARAI: चेरियाबरियारपुर के थाना क्षेत्र मंझौल पंचायत एक के गजबोर टोला में रविवार को उस समय मातमी सन्नाटा पसर गया. जब तीन नन्हें मुन्ने बच्चे के पिता सीताराम पासवान के लगभग 32 वर्षीय पुत्र रामानुज पासवान की मौत ठंड लगने के कारण हो गई. बताया जाता है उक्त युवक बहुत ही गरीब परिवार से विलोंग करता है. तथा पत्नी एवं बच्चों को सर छुपाने के लिए कच्चा मकान है. जिस पर एलवेसटस डालकर किसी तरह जीवन यापन कर रहा था. साथ ही मेहनत मजदूरी करके किसी तरह परिवार का भरण-पोषण करता था. हालांकि उसके मिलनसार स्वभाव के कारण गरीबी एवं बदहाली को देखते हुए सगे संबंधियों के साथ समाज के लोग के भी सहयोग करते थे.

मृतक के चाचा मैनी पासवान ने बताया शनिवार को मजदूरी करके संध्या के समय घर थर-थर कांपते हुए पहुंचा. तथा घर पहुंचते ही गिर गया. आनन-फानन में परिजनों के द्वारा उठाकर इलाज के लिए ले जाया गया. परंतु इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई. वहीं उक्त दलित युवक के मौत की खबर फैलते ही पूरे टोला में मातमी सन्नाटा पसर गया. जबकि तीन नन्हें मुन्ने बच्चों के साथ पत्नी विभा देवी बेसुध पड़ी थी. वहीं मां एवं बुढ़े पिता के चित्कार से हर किसी की आंखें नम थी. उक्त युवक के मौत की सूचना पर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि वीरेश हजारी, पंसस मनोज भारती, पूर्व पंसस प्रत्याशी रंजू देवी, दलित नेता सह एकता मंच के जिला अध्यक्ष राजेंद्र पासवान, संजीव कुमार सहित अन्य जनप्रतिनिधि घर पर पहुंच परिजनों को शोक संवेदना व्यक्त की.

इस दौरान उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने गरीबी एवं बदहाली के कारण परिवार को विस्थापित होने से बचाने के लिए हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया. साथ ही स्थानीय प्रशासन से गरीब विधवा को प्रधानमंत्री आवास योजना के साथ बच्चों के भरण-पोषण हेतु अन्य लाभ देने की मांग की गई. तथा समाज के प्रबुद्ध लोगों के सहयोग से अंतिम संस्कार का व्यवस्था किया गया. इस संबंध में पूछे जाने पर बीडीओ कर्पुरी ठाकुर ने बताया मुखिया प्रतिनिधि के द्वारा उक्त दलित युवक के असामयिक मौत की सूचना मिली है. सरकारी स्तर से विधि सम्मत जो भी लाभ मिल सकता है. उस दिशा में कार्रवाई की जाएगी. तथा परिजनों को उसका लाभ दिया जाएगा.

Copy

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!