Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

पुत्र के सिर पर सेहरा बांधने से पहले पट्टीदारों ने ले ली पिता की जान

0 152

ब्यूरो रिपोर्ट : बेगूसराय/ चेरियाबरियारपुर. पुत्र के सिर पर सेहरा बांधने से पहले पट्टीदारों ने एक पिता की पीट-पीटकर हत्या कर दिया. उक्त घटना रविवार की संध्या में थाना क्षेत्र के खांजहांपुर गांव में घटी है. जहां पर स्व नीरस महतो के 62 वर्षीय पुत्र शिवकुमार महतो की हत्या की गई है. बताया जाता है कि हताहत शिवकुमार के पुत्र विजय की शादी के उपलक्ष्य मेंं सहभोज का आयोजन किया गया था. जिसके लिए पंडाल लगाए गए थे. पंडाल सड़क तक बना था. जो हताहत के पट्टीदारों को रास नहीं आई. इस बात को लेकर पट्टीदार रामनंदन महतो तथा हताहत के बीच कहासुनी प्रारंभ हो गई. और देखते ही देखते भोज का प्रांगण पट्टीदारों के दखलंदाजी के कारण रणक्षेत्र बन गया. ईंट-पत्थर बरसने लगे. जिसमें शिवकुमार व उसकी पुत्री प्रमिला देवी गंभीर रुप से जख्मी हो कर गिर पड़े. दोनों को ईलाज के लिए परिजन बेगूसराय ले गए. जहां पर शिवकुमार की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही चेरिया बरियारपुर थानाध्यक्ष पल्लव के नेतृत्व में पुलिस बल मौके पर पहुंची. तथा शव को कब्जे में लेने के साथ त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपी रामनंदन महतो को गिरफ्तार कर लिया गया. घटना के बाबत मृतक के पुत्र सुरेश कुमार महतो ने बताया उक्त घटना रामानंदन महतो के साथ सोनू कुमार, राजेश महतो, मुकेश महतो, दौलत देवी, रिंकू देवी, खुशबू देवी सहित अन्य के द्वारा घटना को अंजाम दिया गया है.

पड़ा रह गया भोज के लिए बना खाना, नहीं हो सका मटकोर

घर में शादी के लेकर काफी चहल-पहल भरा खुशनुमा माहौल था. लोग भोज की तैयारी में जुटे थे. चुल्हा पर खाना तैयार हो रहा था. घर एवं पड़ोस की महिलाओं सहित न्योता पुरने आई महिलाएं मटकोर की तैयारी में जूटी थी. तभी उक्त घटना से खुशनुमा माहौल तुरंत मातम में तब्दील हो गया. चारों ओर चीख व पुकार मच गई. मृतक के पुत्र विजय कुमार महतो की बारात टारा बरियारपुर जाने वाली थी. परंतु घटना के सूचना मिलते ही टारा बरियारपुर में भी चल रही शादी की तैयारी पर ब्रेक लग गया. तथा लोग खांजहांपुर पहुंच कर घटना की जानकारी लेने के लिए पहुंचने लगे. इस प्रकार पुत्र की बारात निकलने से पूर्व पिता की अर्थी की तैयारी प्रारंभ हो गई. गमगीन माहौल के बीच लोग परिजनों को ढांढस बंधाने में लगे हुए थे. वहीं थाना पुलिस के द्वारा मृतक के शव को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई के उपरांत पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया गया.

10 वर्ष पूर्व मृतक के पुत्री की शादी के समय आरोपियों ने घर में लगा दी थी आग

उक्त घटना से आहत मृतक के पुत्र सुरेश महतो ने बताया 10 साल पूर्व बहन की शादी समारोह के दौरान भी आरोपियों ने घर में आग लगा दी थी. जिसके फलस्वरूप दोनों फरीक के दरम्यान पूर्व से रंजिश कायम थी. हालांकि इधर दोनों फरीक के बीच मेल मिलाप हो गया था. परंतु आरोपियों के मन में अब भी बदले की भावना कायम थी. जिसके फलस्वरूप इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया. सूत्रों की मानें तो उक्त घटना को लेकर ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोश व्याप्त हो गया. तथा ग्रामीणों के द्वारा आरोपियों के घर मकान को तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया. जबकि सभी आरोपी घटना को अंजाम देने के उपरांत फरार हो गए. थानाध्यक्ष ने बताया मुख्य आरोपी रामनंदन महतो की गिरफ्तारी हो गई है. घटना के बाबत आरोपी से पूछताछ चल रही है. तथा अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

आक्रोशित लोगों ने आरोपी के घर पर मचाया उत्पात

उक्त घटना से आक्रोशित लोगों ने आरोपी के घर पर हमला कर जमकर उत्पात मचाया. वहीं पुलिस मुकदर्शक बनकर रह गई. आवेशित लोग दीवार तोड़ते हुए खुब उद्मम मचाते हुए घर के समानों पर निशाना लगाते दिखे. कुछ उत्पाती घर के समानों को अपना समझ कर उठाकर ले जाते भी दिखे. भीड़ के आवेश को देख थाना पुलिस भी सहम कर रह गई.

 

Copy

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!