Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

जो अधिकारी नहीं सुनते हैं उसको बांस से मारो, केंद्रीय मंत्री- गिरिराज सिंह

0 318

BEGUSARAI: बेगूसराय खोदावंदपुर कृषि अनुसंधान केंद्र में किसान संगोष्ठी के दौरान केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अधिकारियों की भी जमकर क्लास ली। इस दौरान एक व्यक्ति के द्वारा सीओ के नहीं सुनने की शिकायत के बाद गिरिराज सिंह भड़क गए और भारी मंच से गिरिराज सिंह ने कहा कि जो अधिकारी नहीं सुनते हैं उसको बांस से मारो । गिरिराज सिंह ने कहा कि वे किसी अधिकारी को नाजायज काम करने के लिए कहते हैं ना ही अधिकारियों का नाजायज बात को बर्दाश्त करेंगे। सभी अधिकारी लोगों के अधीन होते हैं, लोगों ने सांसद मुखिया को बनाया है। लोगों के अधिकार का हनन होगा तो गिरिराज सिंह हमेशा लोगों के साथ खड़े रहेंगे। उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि जनता की हर बात को सुनें।

बताते चलें कि बेगूसराय के खोदावंदपुर स्थित कृषि अनुसंधान केंद्र में आज किसान संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस किसान संगोष्ठी का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और पूसा विश्वविद्यालय के कुलपति ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया । इस मौके पर गिरिराज सिंह ने कहा कि कृषि विज्ञान केंद्र में अब सिर्फ गेहूं और धान की खेती पर बात नहीं होगी बल्कि सब्जी, दलहन, फल, गाय भैंस के चारे पर बात होगी, क्योंकि किसानों के पास जमीन कम हो रही है हमें आय बढ़ाने के लिए आधुनिक खेती को बढ़ावा देना होगा। अपनी गाय अपना खेत अपनी खाद के तर्ज पर खेती करनी होगी तभी किसानों की आय दोगुनी होगी।

किसान संगोष्ठी में किसानों को वैज्ञानिकों के द्वारा आधुनिक खेती कैसे की जाए जिससे किसानों को अत्यधिक लाभ हो इस पर विस्तार से बताया गया। पूसा विश्वविद्यालय के कुलपति ने कहा कि किसानों को नए नए तरीके बताए जा रहे हैं ताकि वह आधुनिक खेती कर अपनी आय को बढ़ा सकें। इस दौरान कई किसानों को आधुनिक बीज दिया गया। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के द्वारा कृषि अनुसंधान केंद्र में आम का पेड़ लगाया गया।

 गिरिराज सिंह, केन्द्रीय मंत्री

Copy

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!