Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

आजादी के 75 साल पूरे होने पर प्राधिकार ने निकाली प्रभातफेरी देखिए पूरी रिपोर्ट वीडियो के साथ

0 538

महात्मा गांधी के साथ शास्त्री जी भी याद किए गए

First Prime: आजादी के 75 साल पूरे होने पर पूरे देश के साथ बेगूसराय जिले में भी जिला विधिक सेवा प्राधिकार ने आजादी का अमृत महोत्सव का शुभारंभ जिला एवं सत्र न्यायाधीश मोहम्मद शमीम अख्तर ने समारोह का विधिवत उद्घाटन करके किया। इस समारोह में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव मोहम्मद अनवर शमीम न्यायिक दंडाधिकारी राजीव रंजन राजीव कुमार रवि रंजन ने जिला जज के साथ दीप प्रज्वलित कर समारोह का उद्घाटन किया।

आजादी का अमृत महोत्सव का शुभारंभ आज गांधी जयंती से की गई और यह महोत्सव 2 अक्टूबर से लेकर 14 नवंबर तक चलेगा। मंच का संचालन अधिवक्ता गोपाल कुमार ने की। इस अवसर पर उपस्थित वक्ताओं ने देश को मिली आजादी में गांधी जी के योगदान को याद करते हुए सत्य अहिंसा के मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। इस समारोह में जिला अधिवक्ता संघ के महासचिव प्रमोद कुमार जिला वकील संघ के महासचिव विजय कांत झा कोषाध्यक्ष सुबोध कुमार झा समाजसेवी दिलीप सिन्हा सहित पैनल अधिवक्ता और पीएलवी उपस्थित हुए।

समारोह के बाद जिला जज ने प्रभात फेरी के लिए उपस्थित लोगों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। आपको बता दें कि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देश पर पूरे देश भर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है और 14 नवंबर तक प्राधिकार के द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों के बीच देश को मिली आजादी के महत्ता को बताया जाएगा साथ ही सरकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जन जन तक पहुंचाई जाएगी और प्राधिकार के द्वारा आम लोगों को न्याय दिलाने के लिए प्राधिकार के द्वारा दी जा रही मुफ्त सहायता की भी जानकारी लोगो तक पहुंचाई जाएगी। उधर जिला अधिवक्ता संघ में संघ के महासचिव प्रमोद कुमार ने संघ में गांधीजी और लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण कर उनकी जयंती मनाई।

जिले में 49 वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाई गई

बता दें कि स्थापना दिवस के अवसर पर बेगूसराय में गांधी जयंती के साथ-साथ जिले का 49 वां स्थापना दिवस पूरे धूमधाम से मनाई जा रही है। आज सुबह जिला प्रशासन बेगूसराय की ओर से पुलिस लाइन से प्रभातफेरी निकाली गई । इस प्रभात फेरी में डीएम अरविंद कुमार वर्मा, एसपी अवकाश कुमार, अधिकारी, स्थानीय लोगों के साथ साथ सैकड़ों स्कूली बच्चे प्रभात फेरी में शामिल हुए । प्रभात फेरी पुलिस लाइन से शुरू होकर विभिन्न रास्तों से होते हुए गांधी स्टेडियम में पहुंचकर समाप्त हुआ।

इसके साथ ही राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जयंती के मौके पर दोनों महापुरुषों की तस्वीरों पर अधिकारियों ने माल्यार्पण भी किया। जिले का स्थापना दिवस और गांधी जयंती को लेकर जिले में कोरोना टीकाकारण महा अभियान भी चलाया गया । स्थापना दिवस को लेकर रंगोली प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया है। डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि आज खुशी का दिन है गांधी जयंती के साथ-साथ जिले का स्थापना दिवस भी है कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं स्थापना दिवस को लेकर जिले में 600 स्थानों पर टिका महा अभियान भी चलाया गया है लोगों से अपील है कि अधिक से अधिक संख्या में लोग टीका केंद्रों पर पहुंचकर टीका लें।

 

राजेश सिंह, विधि संवाददाता, बेगूसराय

Copy

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!