Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

व्यवहार न्यायालय के नोडल ऑफिसर व रेलवे न्यायालय के दंडाधिकारी ने वीडियो किया जारी

0 122

 

First Prime:  बेगूसराय व्यवहार न्यायालय के नोडल ऑफिसर,बरौनी रेलवे न्यायालय के न्यायिक दंडाधिकारी सह संरक्षक विधिक सहायता मंच राजीव कुमार ने जिले वासियों के नाम कोरोनावायरस वैश्विक महामारी को लेकर वीडियो संदेश जारी किया। अपने संदेश में उन्होंने बताया कि डीएलएसए डिस्टिक लीगल सर्विस अथॉरिटी के सचिव धीरेंद्र कुमार पांडे के द्वारा चिकित्सकों का जो पैनल बनाया गया है । बेगूसराय सहित पूरे बिहार के लोग टेलीफोन के माध्यम से चिकित्सको का परामर्श प्राप्त कर रहे है।इसका दो फायदा है ।एक लोगों तक घर बैठे सलाह मिल रहा है दूसरा लोग अस्पताल नही जाना पर रहा है जिससे इंफेक्शन का खतरा भी कम हो रहा है। चिकित्सक से परामर्श प्राप्त कर होम आइसोलेशन में लोग स्वस्थ हो रहे हैं ।जिससे बेगूसराय जिले का ग्राफ कोरोनामहामारी को लेकर धीरे-धीरे कम हो रहा है। और मुझे लगता है कि बहुत जल्द यह सामान्य हो जाएगा। साथ ही साथ उन्होंने बताया कि विधिक सहायता मंच पिछले साल से ही जब करोना वैश्विक महामारी हमारे देश में आई तब से लोगों के बीच मास्क वितरण, राहत वितरण ,और लोगों को इम्यूनिटी बूस्टर के रूप में मल्टीविटामिन जिंक आदि का वितरण चिकित्सकों की सलाह पर कर रही है ।और आगे भी यह कार्य जारी रहेगा साथी ही बेगूसराय नगर निगम के वार्ड नंबर 34 स्थित निशुल्क सिलाई सेंटर जो मास्क तैयार होता है वो लोगो के बीच वितरित किया जा रहा है।साथ ही साथ बताया कि ऑक्सीजन को लेकर के लोग बहुत परेशान थे ।ऐसे में हमारे जिला अधिकारी की पहल से ऑक्सीजन की व्यवस्था और जिलों से बेहतरीन हैं ।

कई जिलों को यहां से ऑक्सीजन भी दिया जा रहा है ।एवं जिला अधिकारी के द्वारा कम्युनिटी किचन आमजनों के लिए एवं अस्पताल में कोविड-19 के पेसेन्ट के परिजनों के लिए किया गया है। यह जिला प्रशासन का बहुत ही सराहनीय कदम है ।उन्होंने कहा कि चिकित्सकों के बारे में मैं क्या कहूं चिकित्सक तो सूरज के समान हैं ।वे करोना काल में जिस तरह से सूरज सभी को रोशनी देता है। उसी तरह से वे लोगों की जान बचा रहे हैं। इसलिए उनके लिए भगवान से प्रार्थना करता हूं कि हमारे जिले सहित पूरे भारत के चिकित्सक स्वस्थ रहें। ताकि आम लोगों को स्वास्थ्य सुविधा मिलता रहे ।उन्होंने बताया कि रेड क्रॉस के उपाध्यक्ष डॉ नलिनी बाबु कि भूमिका भी काफी सराहनीय है ,वह लगातार लोगों को जागरूक कर रहे हैं। की करो ना है और इससे बचने का सबसे बड़ा दो ब्रह्मास्त्र है एक मास्क पहनकर ही घरों से बाहर निकले दूसरा घरों पर रहें सुरक्षित रहें उन्होंने यह भी बताया कि विधिक सहायता मंच के द्वारा जो मुहिम चलाई जा रही है ।

विधिक सहायता मंच के सम्मानित अध्यक्ष डॉ शशि प्रभा जोशी सचिव दीपक कुमार विधिक सहायता मंच के सदस्य जया कुमारी ,रेखा कुमारी, रंजना कुमारी कन्हैया कुमार पंकज चौरसिया पीआरओ सताक्षी कुमारी, अनुजा कुमारी सभी की भूमिका काफी सराहनीय है। सभी लोग अपने अपने क्षेत्र में बेहतरीन कार्य कर रहे हैं। चाहे लोगों को जागरूक करना या मास्क सैनिटाइजर या दवा का वितरण कर रहे है। सब लोग लगे हुए है। साथ ही उन्होंने कहा कि डीएलएसए के सचिव धीरेंद्र कुमार पांडे ने जो चिकित्सकों का पैनल बनाया है। डीएलएसए के सचिव के द्वारा एक बहुत ही सराहनीय पहल है।

Copy

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!