Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

इंटर की छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखी कहानी

0 139

 

BEGUSARAI: प्रमोद कुमार – एक छात्रा ने घर के पीछे छच्जा से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना बलिया थाना क्षेत्र के बड़ी बलिया उतरी पंचायत अंतर्गत शास्त्री नगर वार्ड संख्या 9 की है। बताया जाता है कि शनिवार की रात्रि इंटरमीडिएट की छात्रा ने घर के पीछे छच्जा में गमछा से गले में फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. घटना की सूचना पर बलिया थानाध्यक्ष प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी अवधेश सरोज  अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है। घटनास्थल से पुलिस ने सुसाइड नोट भी बरामद किया है। सुसाइड नोट में छात्रा ने पड़ोस के एक युवक पर घर में घुसकर जबरदस्ती करने का आरोप लगाया है इसके साथ ही मोबाइल चोरी की बात से इंकार करते हुए खरीदने की बात लिखी है। छात्रा ने शर्म के मारे आत्महत्या की बात लिखी है दरअसल मृतिका के परिजनों के अनुसार छात्रा ने 2 माह पूर्व एक मोबाइल खरीदा था जिसे 2 दिन पूर्व उसके पड़ोस के एक युवक ने उस मोबाइल को अपना बताकर पंचायत कराई थी पंचायत में पंच ने भी मोबाइल के कागजात के आधार पर उस मोबाइल को युवक का ही ठहराया जबकि छात्रा का कहना था कि उसने बलिया बाजार से एक दुकान से मोबाइल खरीदी है लेकिन दुकानदार भी छात्रा को देख कर भाग गया और सामने नहीं आया। परिजनों ने कहा कि इसी मोबाइल चोरी के आरोप और छेड़खानी की वजह से छात्रा ने शर्म के मारे आत्महत्या की है।

मृतक के परिजन ने बताया कि  मुझे जानकारी तब मिली जब मैं सुबह उठकर अपने दरवाजे पर झाड़ू लगा रही थी तो पास के ही पड़ोसी के द्वारा बताया गया कि आप अपने घर के पीछे जा कर देखिए आपकी पुत्री फांसी लगा ली है तब मैं जाकर देखी तो मेरी बेटी घर के छज्जा के करी से गमछे से गला में फंदा लगाकर मृत अवस्था में पाई गई वहीं मृतका की मां अनीता देवी ने बताया कि मेरी मृत बेटी के पास से एक लिखा हुआ कागज मिला है जिसमें लिखा हुआ है कि बीते रात्रि गांव के ही युवक ने घर में घुसकर मेरे साथ मुंह बंद कर जोर जबरदस्ती किया जिस सदमे से मैं फांसी लगा रही हूं मां मुझे माफ कर देना जिस सदमे को लेकर मेरी पुत्री ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली सूत्रों के मुताबिक मृतिका के पास से एक सुसाइड नोट भी पुलिस ने बरामद किया है।

वही इस घटना को लेकर मृतक छात्रा के परिवार में मातमी सन्नाटा छा गया मृतका की मां अनीता देवी ने बताया कि मेरे पति शंभू शाह गांव में ही रहकर सेंटरिंग का काम करते हैं जिससे मेरे परिवार का भरण पोषण होता है । घटना को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारी मृतक के परिवार वालों को न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया।

प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी अवधेश सरोज  इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि मृतक छात्रा हुसैना शास्त्री नगर निवासी शंभू साह की 17 वर्षीय पुत्री मुस्कान कुमारी के रूप में पहचान की गई है जो बलिया हाई स्कूल में इंटरमीडिएट की छात्रा थी वही मृतिका की मां अनिता देवी ने जानकारी देते हुए बताई की मेरी पुत्री ने मोबाइल दुकान से पुरानी मोबाइल की खरीद की थी जिसे चार्ज करने के लिए पड़ोस के ही घर में लगाई थी जहां से मोबाइल को पड़ोस के ही लड़के ने जबरन ले लिया और कहा कि यह मोबाइल मेरा है इसी बात को लेकर गांव में पंचायत कराने की बात भी सामने आई। फिलहाल पुलिस शव को कब्जे में लेकर सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है।

छात्रा की मां

Copy

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!