Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

IND VS AUS: कोर्ट गया Channel 7, कहा-बीसीसीआई से डरता है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

0 27

IND VS AUS: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और चैनल 7 आमने-सामने (साभार-एपी)

IND VS AUS: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और चैनल 7 आमने-सामने (साभार-एपी)

भारत-ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) दौरे पर बड़ा विवाद हो गया है. Channel 7 ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर बीसीसीआई से डरने का आरोप लगाया है

नई दिल्ली. भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा हो और कोई विवाद ना हो, ऐसा तो हो ही नहीं सकता. हालांकि इस बार विवाद भारत-ऑस्ट्रेलिया टीमों के बीच नहीं बल्कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और Channel 7 के बीच हुआ है. खबरों के मुताबिक Channel 7 क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अदालत चला गया है और उसने ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड पर बीसीसीआई से डरने का आरोप लगा दिया है. ‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड ’ के अनुसार चैनल ने अदालत में हलफनामा दायर करने की पुष्टि की है . चैनल ने कहा है कि सीए ने बीसीसीआई के हितों के अनुसार सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव करके प्रसारण अनुबंध का उल्लंघन किया है .

Channel 7 और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आमने सामने
सेवन वेस्ट मीडिया के मुख्य कार्यकारी जेम्स वारबर्टन ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ वनडे और टी20 मैचों की बजाय दिन रात के टेस्ट के साथ श्रृंखला का आगाज करना था जो अब एडिलेड में 17 दिसंबर से खेला जायेगा . उन्होंने कहा ,’ यह शर्मनाक है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बतौर प्रसारक हमारा सम्मान नहीं करता और बीसीसीआई के आगे भीगी बिल्ली बना हुआ है . वह बीसीसीआई से डरता है .’

चैनल का कहना है कि सीए के आला अधिकारी बीसीसीआई और दूसरे घरेलू प्रसारण साझेदार फा्क्सटेल की मर्जी से चल रहे हैं . चैनल ने कहा कि वह दौरे के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के संदर्भ में सीए, बीसीसीआई, फॉक्स्टेल और प्रदेश सरकारों के अधिकारियों के बीच हुए ईमेल देखना चाहता है.IND VS AUS: संजय मांजरेकर को फैंस ने दिया जवाब-टीम इंडिया स्कूली क्रिकेट टीम नहीं!

विराट कोहली की छुट्टियों से भी चैनल 7 को नुकसान!
बता दें विराट कोहली की पैटरनिटी लीव से भी चैनल 7 को बड़ा झटका लगा है और उसके प्रतिद्धंदी चैनल फॉक्स स्पोर्ट्स को इससे फायदा हुआ है. दरअसल चैनल 7 के पास चार टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज के अधिकार हैं, जिसमें विराट कोहली सिर्फ एक टेस्ट मैच खेलेंगे. वहीं फॉक्स् स्पोर्ट्स ने भारत-ऑस्ट्रेलिया की वनडे और टी20 सीरीज के अधिकार हासिल किये हैं और विराट कोहली पूरी सीरीज खेल रहे हैं. दोनों चैनलों ने विराट कोहली पर ही सीरीज का पूरा प्रोमो बनाया था लेकिन विराट कोहली की छुट्टियों से चैनल 7 को नुकसान होने की बात कही जा रही है.

Source link

Copy

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!