Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

कोरोना संक्रमण का भयानक रूप, मास्क व जागरूक करने के लिए सड़क पर उतरे जिला प्रशासन

0 179

First Prime: बलिया-कृष्णनंदन सिंह : प्रदेश से लेकर बेगूसराय जिले तक कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मंगलवार की सुबह बलिया में भी अनुमंडल प्रशासन के द्वारा सघन मास्क चेकिंग सह जागरूकता अभियान चलाया गया। जिसमें एसडीओ डॉ उत्तम कुमार एवं डीएसपी कुमार वीर धीरेंद्र के नेतृत्व में चलाए गए जागरूकता अभियान में अनोखी पहल देखने को मिला। यह अभियान स्टेशन रोड, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन परिसर एवं बलिया बाजार के जिला परिषद पोखर तक चलाया गया। जहां बस, टेंपो, ई-रिक्शा, बाइक एवं पैदल बगैर मास्क लगाए जा रहे लोगों को रोक कर गुलाब का फूल एवं मास्क देकर आइंदा बगैर मास्क लगाए घर से बाहर नहीं निकलने, भीड़-भाड़ वाले जगहों पर नहीं जाने, दुकान पर भीड़ लगाकर सामान नहीं खरीदने, एक दूसरे से दो गज की दूरी बनाकर रहने एवं कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील किया। बलिया प्रशासन द्वारा कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के लिए न सिर्फ गांधीगिरी की गई बल्कि बिना मास्क लगाए लोगों से फूल और मास्क देकर मैं पढ़ा लिखा गधा हूं भी कहलवाया गया।

इतना ही नहीं बस स्टैंड के समीप बिना मास्क लगाए जा रहे एक व्यक्ति को मौजूद अधिकारियों ने रोक कर उससे पहने हुए शर्ट को उतरवाकर शर्ट को मुंह में मास्क की तरह बंधवा भी दिया। बाद में उसे फूल एवं मास्क देकर आइंदा बगैर मास्क लगाए नहीं चलने की नसीहत दी। दरअसल बेगूसराय जिले में 509 से अधिक कोरोना के मरीजों की संख्या हो जाने के बाद अधिकारियों को इस तरह की जागरूकता अभियान चलाने पर मजबूर होना पड़ रहा है। बताया जाता है कि रोजाना दर्जनों की संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं। जिसकेे बाद प्रशासन के द्वारा पूरे जिले में कोरोना गाइडलाइन का पालन सड़कों पर उतर कर करवाया जा रहा है। अधिकारियों ने बस स्टैंड के समीप एक व्यक्ति को बिना मास्क के पकड़ा और उस व्यक्ति को अपना शर्ट खुलवा कर उसको मुंह में बंधवाया और फिर बाद में गुलाब का फूल व मास्क देकर आगे से बिना मास्क का सड़कों पर नहीं निकलने की अपील की। इसके साथ ही कई लोगों को गुलाब का फूल एवं मास्क देकर आइंदा बगैर मास्क लगाए सड़क पर नहीं निकलने के साथ-साथ कोरोना  गाइडलाइन का पालन करने की नसीहत दी गई। एसडीओ ने बताया कि लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बगैर मास्क लगाए सड़क पर चलने बाले करीब 300  लोगों को गुलाब का फूल और मास्क दिया गया है। ताकि लोग जागरूक हो और आगे से बिना मास्क के सड़कों पर नहीं उतरे।

इस अभियान में बीडीओ विकास कुमार, सीओ अमृतराज बंधु, प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष डॉ रविंद्र मोहन प्रसाद, नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी मो. जफर इकबाल, डॉ जे.पी अग्रवाल, डॉ अमोद कुमार, डॉ आनंद सहित कई पुलिस बल मौजूद थे।

Copy

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!