Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

चेरिया बरियारपुर के पीएचसी में रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन

0 74

 

BEGUSARAI:चेरियाबरियारपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र  में बुधवार को पहली बार रक्तदान शिविर का आयोजन सिविल सर्जन डॉ कृष्णमोहन वर्मा के नेतृत्व में किया गया. जिसका विधिवत उद्घाटन सीएस ने फीता काटकर किया. उक्त शिविर में पैगाम-ए-अमन हिन्द फाउंडेशन के वैनर तले सदस्यों ने रक्तदान कर एक कदम मानवता की ओर बढ़ाने का संकल्प लिया. वहीं शिविर में पहुंचे शिक्षकों एवं पत्रकारों ने भी रक्तदान करते हुए पीड़ित लोगों को सहयोग करने का संकल्प दोहराया. उक्त शिविर का आयोजन अचानक पीएचसी में पहली बार किया गया. जिसके फलस्वरूप जहां व्यवस्था में कुछ कमियां देखने को मिली.

वहीं जागरुकता एवं जानकारी के अभाव में अधिक संख्या में लोग रक्तदान करने से वंचित रह गए. सिविल सर्जन ने बताया रक्तदान करने से मनुष्य के शरीर में ताज़ा रक्त बनता है. तथा कई प्रकार के बीमारियों से भी सुरक्षा होती है. जबकि आपके रक्तदान करने से किसी का जीवन बच सकता है. इसलिए रक्तदान महादान है. इससे बढ़कर कोई दूसरा दान नहीं हो सकता. वहीं दूसरी ओर उक्त कार्य में आम लोगों का सहयोग प्राप्त करने के लिए आओ मिलकर कदम बढ़ाएं, मानव में अमन का अलख जगाएं के स्लोगन के साथ फाउंडेशन के सदस्य सक्रिय रूप से काम करते दिखे. इस दौरान पीएचसी प्रभारी डॉ पृथ्वीराज ने रक्तदान शिविर में भाग लेने के लिए फाउंडेशन के सदस्यों, शिक्षकों एवं जनप्रतिनिधियों को धन्यवाद ज्ञापित किया. शिविर में लगभग 50 लोगों ने रक्तदान किया.

मौके पर स्वास्थ्य प्रबंधक सत्यदर्शी कुमार, पिरामल के बीटीओ दीपक मिश्रा, लैब टेक्नीशियन राजकुमार, जीएम रश्मि कुमारी, एकाउंटेंट लालमोहन सिंह मुखिया प्रतिनिधि रामप्रवेश महतो, भाकपा नेता अमर किशोर मालाकार, शिक्षक नेता डॉ मोहन कुमार, फाउंडेशन के अध्यक्ष मो शहजाद, उपाध्यक्ष मो नूर समद, सचिव मो वदूद, बीआरपी विजय कुमार सिंह, लेखापाल अरविंद कुमार शर्मा सहित अन्य लोग मौजूद थे.

Copy

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!