Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

बलिया प्रखंड में नाला बनाने को लेकर हुआ था अनशन, आश्वाशन का एक साल बीत जाने के बाद भी भगतपुर में नहीं बन सका नाला

0 187

 

भगतपुर की सड़क को है किसी तारणहार की जरूरत, आश्वाशन का एक साल बीत जाने के बाद भी नहीं मिला जलजमाव की समस्या से निजात। ग्रामीणों ने कहा जिला परिषद सदस्य, विधायक व सांसाद से कई बार की गई है नाला निर्माण की मांग !

First Prime: बिहार केेे बेगूसराय जिला अंतर्गत बलिया प्रखंड के भगतपुर में नहीं बना अब तक सड़क । अनशनकारियों के साथ जनप्रतिनिधियों के द्वारा लगातार धोखा दिया जा रहा है । बता दें कि बुधवार से प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में रुक-रुक कर हो रही झमाझम बारिश से शहर से लेकर गांव तक सड़कों पर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. जिससे ग्रामीणों एवं राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ऐसा ही नजारा भगतपुर गांव में भी देखने को मिला जहां भगतपुर के दुर्गा स्थान से लेकर ठाकुरबाड़ी तक मुख्य सड़क पर घुटने से लेकर ठेहुने भर पानी जमा हो जाने से राहगीरों एवं ग्रामीणों को आवागमन करने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बताया जाता है कि बलिया-मिर्जापुर पथ पर भगतपुर गांव में जलजमाव की समस्या बरसों से बनी हुई है. जहां सालोभर ग्रामीणों के घर का पानी बहने से कई जगहों पर जलजमाव की समस्या रहती है. जो आज भी जस का तस बनी हुई है. हाल के कुछ वर्षों में सात निश्चय योजना के तहत गांव में 2 जगहों पर नाला का भी निर्माण किया गया. जो जल निकासी को लेकर नदारद साबित हुई है.

विगत वर्ष जाप कार्यकर्ता सुमित कुमार, बलवंत कुमार एवं अविनाश कुमार के साथ गांव के युवा श्यामसुंदर कुमार के द्वारा जलजमाव की समस्या से निजात को लेकर भूख हड़ताल भी किया गया था. उस समय जदयू नेता रुदल राय की पहल पर भूख हड़ताल को तोड़ा गया. परंतु इस समस्या से निजात ग्रामीणों को 1 साल बाद भी नहीं मिल पाई है. जबकि नाला निर्माण को लेकर कार्य योजना भी बनाई गई. इसको लेकर ग्रामीणों के द्वारा मुखिया, जिला परिषद सदस्य, विधायक व लोकसभा सांसद गिरीराज सिंह से लेकर राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा के भी दरबाजे खटखटाये गये लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है. शासन प्रशासन के इस रवैये से ग्रामीण मायूष होकर तारणहार की बाट जोह रहे हैं।

वही सांसद प्रतिनिधि गौरी शंकर पोद्दार ने कहा कि भगतपुर में सड़क चौड़ीकरण के साथ नाला निर्माण का प्रस्ताव भेजा गया है। बहुत जल्द सड़क के साथ-साथ नाला निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा।

रिपोर्ट: कृष्ण नंदन सिंह बलिया (बेगूसराय)

एडवर्टाइज

Copy

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!